Uncategorized

ऑपरेशन प्रतिहार के तहत स्कूल कालेज में कार्यशाला आयोजित

छात्रों ने सीखे नशामुक्त जीवन के गुर

ऑपरेशन प्रतिहार के तहत स्कूल कालेज में कार्यशाला आयोजित

पुलिस ने स्कूलों में जाकर छात्रों को सिखाये नशा मुक्त रहने के गुर

पन्ना – {sarokaar news} पुलिस ने अभिनव पहल की शुरुआत करते हुए ऑपरेशन प्रतिहार के अंतर्गत स्कूलों में पहुंचकर छात्रों को नशा मुक्त रहने के तरीके सिखाते हुए स्वस्थ रहने के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। इस संबंध में आज थाना प्रभारी अरविन्द कुजूर ने रूद्र प्रताप स्कूल 2 में जाकर छात्रों को सम्बोधित किया और उन्हें जीवन में नशा से दूर रहने और अच्छे नागरिक बनने के लिये प्रेरित किया।

ऑपरेशन प्रतिहार के संबंध में आयोजित कार्यक्रम में छात्र छात्रायें तथा स्टॉफ

पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान ऑपरेशन प्रतिहार जिसके अंतर्गत छात्रों को नशामुक्त जीवन और नशा के दुष्प्रभावों से अवगत कराने के लिए स्कूलों में छात्रों से सीधा संवाद किया जा रहा है और उन्हें नशा से दूर रहने के गुर सिखाये जा रहे हैं ताकि नशा मुक्त समाज का निर्माण हो सके। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुये थाना प्रभारी कोतवाली अरविंद कुजूर द्वारा रूद्र प्रताप स्कूल नंबर 2 आगरा मोहल्ला एवं छत्रसाल महाविद्यालय पन्ना छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए ऑपरेशन प्रतिहार के संबंध में नशा से मुक्त रहने के लिए कई रोचक जानकारियां दी गई तथा युवा लोग नशे के ज्यादा चपेट में आ रहे हैं इस संबंध में श्री कुजूर द्वारा बताया गया कि युवा पीढ़ी को खासकर स्कूल कॉलेज में पढ़ने वाले सभी छात्र छात्राओं को इससे बचना चाहिए एवं समाज को भी इससे बचने के लिए प्रेरित करना चाहिए। आप यदि इस उम्र में नशे की चपेट में आ जाते हैं तो सारी जिंदगी बर्बादी की तरफ चली जाती है इसलिए पुलिस विभाग की मंशा है कि कॉलेज एवं स्कूलों में नशा के दुष्परिणामों की जानकारी छात्र छात्राओं को देकर जागरूक किया जाना अति आवश्यक है। समाज में फैले नशे के कारोबारियों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है ताकि नशे के कारोबार पर प्रतिबंध लग सके और नशामुक्त समाज की परिकल्पना साकार हो सके। छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए थाना प्रभारी श्री कुजूर ने कहा कि आप लोग देश के भविष्य हैं पढ़ लिखकर आप लोगों को इस देश की जिम्मेदारी उठाना है इसलिए जरूरी हो जाता है कि आप लोगों को नशे के बुरे परिणामों के बारे में पूरी जानकारी होना चाहिए। नशे से दूर रहें और एक अच्छे नागरिक बनें।

इस अवसर पर यातायात प्रभारी सौरव सिंह चौहान ने यातायात नियमों के बारे में छात्र-छात्राओं को जानकारी देते हुए यातायात नियमों का पालन करने का अनुरोध किया। ऊर्जा डेस्क में कोतवाली से उपनिरीक्षक जया सोनी ने शासन द्वारा चलाई जा रही ऊर्जा डेस्क जो कि महिलाओं से संबंधित है इसके के बारे में छात्राओं को जानकारी दी। इस मौके पर ऑपरेशन प्रतिहार में थाना कोतवाली से उपनिरीक्षक एमएल यादव उपनिरीक्षक बलवीर सिंह उपनिरीक्षक स्मिता बघेल सहायक उपनिरीक्षक कस्तूरी उपस्थित रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close