पन्ना

बॉयफ्रेंड की शादी तुड़वाने महिला ने फर्जी आईडी बनाकर किया परेशान

सोशल मीडिया पर परेशान करने वाले पांच आरोपियों पर कार्रवाई

पन्ना पुलिस ने गुम हुए मोबाइलों को खोजकर व्यक्तियों को सौंपा

ओटीपी पूछकर ठगी की शिकायत पर ढाई लाख रुपये वापस कराये गये

पन्ना – {sarokaar news} पन्ना पुलिस द्वारा सराहनीय कार्य करते हुए शहरवासियों के गुम हुए मोबाइलों को खोजकर संबंधीजन को सौंपे गये। पत्रकारों से रूबरू होते हुए पुलिस कप्तान मयंक अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे पास मोबाइल गुमने की कई शिकायतें आती हैं जिस पर हमारी साइबर सेल ने मेहनत करते हुए आमजन के 21 नाग मोबाइल जो तक़रीबन 2 लाख रुपये की कीमत के हैं उनको ढूंढकर सम्बंधित व्यक्तियों को सौंप दिए गए हैं। इसके अलावा ओटीपी पूछकर लोगों से ऑनलाइन ठगी करने वालों की शिकायतें लगातार प्राप्त हो रहीं थी उस पर भी हमने कार्रवाई करते हुए अब तक दो लाख 50 हज़ार रुपये से ज्यादा लोगों को सफलता पूर्वक वापस करने में हमें कामयाबी मिली है। तथा धोखाघड़ी का शिकार हुए लोगों को सतर्क रहने की समझाइस दी गई। सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर परेशान करने वालों पर शिकंजा कसते हुए 5 लोगों पर कानूनी कार्रवाई की गयी है तथा 20 फर्जी फेसबुक आईडी और 4 इंस्टाग्राम आईडी अभी तक बंद कराई गई है तथा हमारी कार्र्वाई जारी है।

पुलिस मयंक अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाकर अश्लील मैसेज और अनर्गल वार्तालाप के मामलों में कार्र्वाई जारी है अभी तक पांच आरोपियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की गयी है जिसमे एक महिला भी शामिल है। उक्त महिला ने अपने ब्यॉयफ्रेंड की शादी अन्य जगह तय हो जाने से नाराज फर्जी अकाउंट बनाकर लड़की को नर्गल संदेश भेजकर परेशान किया इनकी पहचान अभी हम गुप्त रख रहे हैं।

गुम हुए मोबाइल बरामद कर लोगों को सौंपते हुए पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी

पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी की इस अनूठी पहल की खूब सराहना हो रही है,जिन लोगों को मोबाइल वापस मिले हैं उनका कहना है कि यह पहली बार हो रहा है कि हमारा गुम हो चुका मोबाइल पुलिस द्वारा ढूंढ़कर हमें ससम्मान वापस किया जा रहा है। मौजूदा पुलिस कप्तान आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास बनाये रखने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं इससे लोगों का नजरिया पुलिस के प्रति बदलने लगा है। पुलिस कप्तान ने लोगों को ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतने की सलाह देते हुए कहा है कि इसकी सूचना जितनी जल्दी हो सके दें, इससे अपराधियों को पकड़ने में आसनी होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close