राज्य

संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा ने पत्रकारों की आवाज़ उठाई

पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की उठी मांग

संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा ने पत्रकारों की आवाज़ उठाई

11 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार को सौंपा ज्ञापन

पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की उठी मांग

जनसंपर्क मंत्री ने अधिकतर मांगों को पूरा करने का दिया आश्वासन

वेब पोर्टल और वेबसाइट के लिए जारी होंगे विज्ञापन

ईरा प्रदेश अध्यक्ष ने जनसंपर्क मंत्री के प्रति जताया आभार

भोपाल – {sarokaar news} प्रदेश के पत्रकारों के हितों को ध्यान में रखते हुए आज आइसना अध्यक्ष अवधेश भार्गव के नेतृत्व में प्रदेश के विभिन्न पत्रकार संगठनों ने प्रदेश सरकार को ज्ञापन सौंपते हुए 11 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा द्वारा रविंद्र भवन में अपनी शक्ति का जोरदार प्रदर्शन करते हुए मांग पत्र सरकार को सौंपा जिसमे मांग कि गयी है कि – पत्रकारों की कल्याणकारी योजनाओं से अधिमान्यता की शर्त समाप्त की जाए। पत्रकार की मृत्यु होने पर सरकार उसके परिवार को 15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता एवं उसके बच्चों को महाविद्यालय तक शिक्षा की सुविधा निशुल्क उपलब्ध कराई जाए। पत्रकारों को दी जाने वाली श्रद्धा निधि 10 हज़ार रुपये प्रतिमाह की जावे एवं 10 वर्ष की अवधि मान्यता की शर्त समाप्त की जाए। विज्ञापन जो लघु समाचार पत्रों को साल में 15 – 5 हजार रुपये के चार दिए जाते हैं उनकी राशि को बढ़ाकर 25 -25 हज़ार रुपये किया जाये। वेब पोर्टल न्यूज़ पोर्टल की नीति जल्दी घोषित की जाये, जब तक नीति घोषित न हो तबतक पुरानी नीति के अनुसार विज्ञापन जारी किये जायें। विज्ञापनों के आवेदन ऑनलाइन लिए जाएं ताकि पत्रकार आने-जाने के अनावश्यक खर्च से बच सके। पत्रकार सुरक्षा एक्ट घोषित किया जाए। जनसंपर्क में स्थाई नहीं पूर्णकालिक आयुक्त नियुक्त किया जावे। पत्रकार भवन जिसका स्वामी जनसंपर्क विभाग है उसको तोड़कर मीडिया सेण्टर बनाया जाए एवं अवैध कब्जे हटाकर तत्काल रिक्त कराया जाये। प्रदेश के पत्रकारों को सरकार द्वारा आसान किस्तों पर आवास उपलब्ध कराये जायें।

ईरा प्रदेश अध्यक्ष श्री मजूमदार अपने साथी पत्रकारों के साथ

आइसना राष्ट्रीय अध्यक्ष अवधेश भार्गव तथा इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन {ईरा} के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप मजूमदार ने जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा से पत्रकारों के होतीं पर चर्चा करते हुए अपना मांग पत्र सौंपा और प्रदेश के पत्रकारों की समस्यायों से अवगत करते हुए मांगों जल्द पूरा करने का आग्रह किया। जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने पत्रकारों की मांगपन को पूरा किये जाने का आश्वासन दिया तथा छत्तीसगढ़ की तर्ज़ पर मध्यप्रदेश में भी न्यूज़ वेब पोर्टल और वेबसाइट को विज्ञापन जारी करने की बात कही। ईरा प्रदेश अध्यक्ष श्री मजूमदार ने जनसंपर्क मंत्री के निर्णय का स्वागत करते हुए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर मध्यभारत वर्किंग जर्नलिस्ट के प्रदेश अध्यक्ष एन.पी. अग्रवाल, इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन {ईरा} के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप मजूमदार, गणेश शंकर विद्यार्थी परिषद के माखन विजयवर्गीय,आइसना के महासचिव सतीश सिंह सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये सैकड़ों पत्रकारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close