पन्ना

आने वाली पीढ़ी को नेहरू के विचारों से अवगत कराना होगा : मनीष शर्मा

जिला कांग्रेस कमेटी ने याद किया नेहरू चाचा को

आदिवासी बच्चों के बीच पहुंचकर कांग्रेस ने मनाया बाल दिवस

आने वाली पीढ़ी को नेहरू के विचारों से अवगत कराना होगा : मनीष शर्मा

पन्ना – {sarokaar news} देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और भारत को गढ़ने वाले महान व्यक्तित्व भारत रत्न पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्म दिवस के अवसर पर जिन्हे चाचा नेहरू के रूप में याद किया जाता है। आज 14 नवम्बर उनके जन्म दिवस पर जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी मनीष शर्मा ने ग्राम पुरुषोत्तमपुर के आदिवासी टोला पहुंचकर बच्चों के साथ बाल दिवस मनाया।

मनीष शर्मा ने बच्चों को जवाहर लाल नेहरू जन्हें हम चाचा नेहरू कहकर बुलाते हैं तथा उनके जन्मदिवस को बाल दिवस के रूप में मनाते हैं,उनके जीवन के बारे में बच्चों को विस्तारपूर्वक बताया तथा उनकी समावेशी सोचऔर दूरदर्शिता से बच्चों को अवगत कराया। श्री शर्मा ने कहा कि नेहरू जी ने इस देश को बनाने में अपना महत्वपूर्ण तथा देश की आज़ादी में उन्होंने महत्वपूर्ण उनकी भूमिका निभाई। आज के परिवेश में नेहरू के विचारों की अति आवश्यकता है और हमारी आने वाली पीढ़ी को नेहरू के विचारों से अवगत कराना हमारा कर्तव्य है।

आदिवासी टोला के बच्चों को भारत रत्न जवाहर लाल नेहरू के जीवन के बारे में विस्तार से जानकारी देने के बाद बच्चों को मिठाई और चॉकलेट देकर बच्चों को शिक्षा के महत्व को बताया गया और पढ़ लिखकर नेहरू के आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी मनीष शर्मा के साथ महामंत्री दीपचंद अग्रवाल, मीडिया प्रभारी जुबेर खान, इस्माइल खान सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close