पन्ना

पन्ना पुलिस की बड़ी कार्रवाई,गांजे की अवैध खेती पर छापा लाखों का गांजा किया बरामद

एसपी मयंक अवस्थी के प्रयासों को मिली सफलता

गांजे की अवैध खेती पर पन्ना पुलिस की बड़ी कार्यवाई

अजयगढ़ में लाखों रूपए के गांजे के पेड़ बरामद

बाउंड्री बनाकर हो रही थी गांजे की अवैध खेती

कप्तान मयंक अवस्थी द्वारा चलाये जा रहे अभियान को मिली सफलता

पन्ना – {sarokaar news} जिले में नशीले पदार्थों की बिक्री पर प्रभावी रोक लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी द्रारा चलाये जा रहे अभियान को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है। अजयगढ़ क्षेत्र में गांजे की अवैध रूप से हो रही खेती पर पुलिस ने दबिश देते हुए लाखों रूपए के गांजे के हरे पेड़ बरामद किये हैं। जिले के विभिन्न अंचलों में गांजे की अवैध खेती होती रही है तथा समय समय पर पुलिस द्वारा इस पर रोक लगाने के प्रयास भी किये जाते रहे हैं।

बताते चलें कि अजयगढ़ क्षेत्र थाना धरमपुर अंतर्गत ग्राम ईमलाहट में राम किशोर लोधी अपने घर के पीछे आमजन की नजरों से बचने के लिए आठ फुट ऊंची दीवार खड़ी कर अवैध रूप से गांजे की खेती कर रहा था। छुपते छुपाते हो रही गांजे की अवैध खेती की भनक आखिरकार मुखबिर के माध्यम से पुलिस तक जा पहुंची और धरमपुर थाना प्रभारी ने पुलिस बल के साथ दबिश देते हुए लाखों रूपए के गांजे के हरे पेड़ बरामद करने में सफलता प्राप्त की।

पक्की बाउंड्री वाल बनाकर अंदर हो रही थी गांजे की खेती

मुखबिर द्वारा धरमपुर थाना प्रभारी को सूचना प्राप्त हुई कि रामकिशोर लोधी पिता विन्द्रावन लोधी उम्र 63 वर्ष निवासी ग्राम इमलाहट थाना धरमपुर अपने घर के पीछे भारी मात्रा में अवैध गांजा की खेती कर रहा है, जो लगभग आधे बीघा में अपने घर के पीछे ईट की 8 फिट ऊंची पक्की बाउंड्री बनाकर खेती करता था। जिससे लोगो की उक्त खेती पर नजर न पड़ सके।

धरमपुर थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम इमलाहट में अवैध रूप से गांजे की खेती हो रही है तथा राम किशोर लोधी अपने घर के पीछे बाउंड्री बनाकर उसमे गांजा की खेती कर रहा है। मुखबिर के बताए अनुसार जब रामकिशोर लोधी के घर छापा डाला गया तो वहां सैकड़ों गांजे के पेड़ लहलहा रहे थे। जिनकी लम्बाई चार फुट से लेकर सात फुट थी। पुलिस ने उक्त पेड़ों को उखड़वाकर जब गिनती की तो उनकी संख्या 653 और वजन दो क्विंटल 18 किलो तथा गांजे की अनुमानित कीमत लगभग 9 लाख रूपए बताई जा रही है।

पुलिस ने धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत जप्ती कर आरोपी रामकिशोर को गिरफ्तार कर लिया। इस प्रकरण में धरमपुर थाने की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close