पन्ना

खजुराहो सीट पर लोकल बनाम बाहरी बनेगा मुददा

खजुराहो सीट पर लोकल बनाम बाहरी बनेगा मुददा

कांग्रेस ने लोकल और भाजपा ने बाहरी को उतरा मैदान में 

वर्षों से स्थानीय प्रत्याशी की होती रही है मांग

पन्ना – {sarokaar news} लंबे इंतजार के बाद आज आखिरकार भारतीय जनता पार्टी ने खजुराहो लोकसभा सीट से अपने अधिकृत उम्मीदवार की घोषणा करते हुए बीडी शर्मा को मैदान में उतार दिया है खजुराहो लोकसभा सीट पर दशकों से भाजपा का कब्जा रहा है तथा इस सीट पर यह कहा जाने लगा था कि भाजपा के नाम पर इस सीट से कोई भी प्रत्याशी जीत सकता है। विगत वर्षों में परिस्थितियों में बदलाव हुआ है तथा भारतीय जनता पार्टी के नेताओं सहित कार्यकर्ता स्थानीय प्रत्यासी की मांग कर रहे थे। स्थानीय नेताओं में से कई लोग खजुराहो लोकसभा सीट पर अपनी दावेदारी ठोक रहे थे किंतु आज भारतीय जनता पार्टी ने आधिकारिक रूप से खजुराहो लोकसभा सीट पर प्रत्याशी की घोषणा कर स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं की मंशा पर पानी फेर दिया।

स्थानीय प्रत्यासी की मांग कर रहे नेताओं की चिंता बेवजह नहीं है वे अपने अनुभव के आधार पर पार्टी से स्थानीय प्रत्यासी की मांग कर रहे थे। खजुराहो लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने स्थानीय प्रत्याशी के रूप में कविता सिंह को पहले ही मैदान में उतारकर खजुराहो लोकसभा सीट पर स्थानीय प्रत्याशी की मांग को पूरा कर दिया है। अब आगे देखना दिलचस्प होगा कि खजुराहो लोकसभा सीट पर स्थानीय बनाम बाहरी का मुद्दा क्या गुल खिलाता है।

भाजपा जिलाध्यक्ष सतानंद गौतम

 भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष, सतानंद गौतम- ने कहा है कि विष्णु दत्त शर्मा ने पार्टी को 20 साल दिए हैं तथा जमीनी कार्यकर्ता के रूप में उनकी अलग पहचान है, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उनका परिवार है। हमारी पार्टी ने विष्णुदत्त शर्मा जैसा प्रत्याशी दिया है यह कार्यकर्ताओं का मान है, हम केंद्रीय नेतृत्व तथा प्रदेश नेतृत्व और पार्टी को धन्यवाद देते हैं। 

पन्ना नगर पालिका अध्यक्ष मोहन लाल कुशवाहा

नगर पालिका अध्यक्ष पन्ना, मोहन लाल कुशवाहा- पार्टी ने  विचार-विमर्श करने के बाद ही यह निर्णय लिया होगा, सभी लोग चाहते थे कि लोकल का आदमी हो ताकि मिलना जुलना आसानी से होता रहे। पार्टी ने यह निर्णय क्यों लिया यह उनका सोचना है।

कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी

जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष तथा संगठन प्रभारी, मनीष शर्मा – ने बताया कि भाजपा ने पैराशूट प्रत्याशी खजुराहो लोकसभा सीट पर उतारकर भाजपा के स्थानीय नेताओं पर कुठाराघात किया है। टीवी कार्यक्रम के डिबेट में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने एक स्वर में स्थानीय प्रत्यासी की मांग पर सहमति प्रकट की थी किंतु भाजपा द्वारा स्थानीय नेताओं को दरकिनार कर बाहरी प्रत्याशी को थोपा जा रहा है, ऐसे में सवाल उठता है कि भारतीय जनता पार्टी के पास ऐसा कोई नेता नहीं है जो खजुराहो लोकसभा सीट पर मैदान में आकर हमारी प्रत्याशी का मुकाबला कर सके। भाजपा ने अपने नेताओं को तवज्जो न देकर बाहरी प्रत्याशी को उतारा है। पन्ना की बेटी खजुराहो की बहू कांग्रेसी प्रत्याशी कविता सिंह ने भाजपा खेमे में हलचल फैला दी है। इसलिए उनको बाहर से प्रत्याशी आयोजित करना पड़ रहा है। खजुराहो लोकसभा सीट पर कई दसक से भाजपा का कब्ज़ा रहा है तथा बाहरी प्रत्याशियों के कारण पन्ना आज भी विकास से कोसों दूर है जिसकी जिम्मेदार भाजपा है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा किनारे लगा दिए गए उन सभी स्थानीय नेताओं के साथ हमारी पूरी हमदर्दी है    

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close