राजनीति

दिव्यारानी को खजुराहो लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाने की मांग पकड़ रही जोर

खजुराहो लोकसभा सीट पर्यवेक्षक ने कांग्रेसजनों के साथ की बैठक
संगठन को मज़बूत करना मेरी पहली प्राथमिकता : दिनेश सिंह

पन्ना – {sarokaar news} मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त खजुराहो लोकसभा सीट के पन्ना एवं गुनौर विधानसभा क्षेत्र के पर्यवेक्षक दिनेश सिंह पन्ना सर्किट हाउस में समस्त कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी पदधिकारियों के साथ गहन विचार विमर्श करते हुए संगठन को और मज़बूत करने के लिए सुझाव माँगे। बैठक के बाद उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के इंचार्ज दीपक बावरिया एवं कमलनाथ के नेत्तृत्व में टीम बनी थी जिसमे ब्लॉक,मंडल और सेक्टर स्तर पर काम करते हुए विधानसभा चुनाव में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी टीम मज़बूत और प्रभावी बनाने के लिए के लिए मुझे पर्यवेक्षक के रूप में भेजा गया है। खजुराहो लोकसभा क्षेत्र की 4 विधानसभाये है उनमे पन्ना गुनौर चंदला तथा राजनगर उनका कार्य संगठन को मजबूती प्रदान करना तथा विधानसभा मंडलम कमेटियो की जानकारी लेना है तथा किस प्रकार सें पार्टी प्रत्यासी को विजय बनाना है यह कार्य प्रभारी महासचिव द्वारा सौंपा गया है। उनके द्वारा उपस्थित टिकट दावेदारो के बायोडाटा नही लिये गये तथा श्री सिंह ने कहा कि मेरा काम केवल संगठन को मजबूती करना है टिकट दावेदारो से कोई लेना देना नही है हम लोग संगठन को मज़बूत करने की दिशा में समाज के सभी वर्गों को जोड़ने प्रयासरत हैं। आगामी चुनाव में उतरने के लिए संगठन पूरी तरह से तैयार है। हमारी सरकार ने किसानों की कर्जमाफी कर अपने वायदे के अनुसार काम किया है जिसका लाभ हमें मिला है और लोकसभा में भी फायदा होगा। राहुल गाँधी ने मिनिमम इनकम निर्धारित कर आमजन को देने की बात कही है इससे देश में बहुत बड़ा परिवर्तन आएगा।

पन्ना जिला में कांग्रेस अध्यक्षा दिव्यारानी सिंह द्वारा संगठन को मज़बूत करने की दिशा में सराहनीये कार्य किया जा रहा है हमारी कोशिश है कि संगठन और अधिक मज़बूत बने।

लोक सभा चुनाव की तैयारी लिए संगठन को मज़बूत बनाने आये पर्यवेक्षक श्री सिंह के पास टिकिट की मांग करने वालो की लम्बी लाइन रही। ज्ञात हो कि वर्तमान समय मे काग्रेस पार्टी का कोई भी पदाधिकारी जिले के भ्रमण पर आता है तो लोकसभा की टिकट मांगने वालो की भीड लग जाती है। कई दावेदार बाकायदा अपना पूरा बायोडाटा लेकर आये और उन्होंने पर्यवेक्षक को सौंपना चाहा लेकिन पर्यवेक्षक ने यह कहते हुए कागज लौटा दिए की में सिर्फ आपलोगों से संगठन को मज़बूत बनाने की बात करने आया हूँ।

लोकसभा चुनाव नजदीक हैं तथा कई लोग टिकिट पर अपनी दावेदारी जता रहे हैं दावेदार अपने साथ वायोडाटा लेकर चलते हैं और हर नेता के सामने दावेदारी पेश करना नहीं भूलते कुछ इसी प्रकार का नजारा सर्किट हाउस में देखने को मिला।
काबिलेगौर है पन्ना से अबतक किसी को खजुराहो लोकसभा सीट से टिकिट नहीं मिली है, इस बात को मद्देनज़र रखते हुए दिव्यारानी सिंह के सैकड़ों समर्थकों ने पर्यवेक्षक के सामने इस बात को रखते हुए दिव्यारानी सिंह को प्रत्याशी बनाये जाने माँग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close