पन्ना

ठेकेदार और नपा के जिम्मेदारों पर हो आपराधिक मामला दर्ज : मनीष शर्मा

नपा द्वारा कराया जा रहा घटिया निर्माणकार्य

नगर पालिका द्वारा कराया जा रहा गुणवत्ताहीन निर्माणकार्य

चहेते ठेकेदार को फायदा पहुंचाने हुआ घटिया सड़क निर्माण

14 लाख की सड़क कुछ महीनों में ही उखड़ी,करतूत पर पर्दा डालने हो रही लीपापोती

पन्ना – {sarokaar news} नगर पालिका पन्ना और भ्रस्टाचार एकदूसरे के पर्याय बन गए हैं। शौचालय निर्माण घोटाला,पीएम आवास घोटाला और निर्माणकार्य ने अपने चाहते ठेकेदार को फायदा पहुंचाने के लिए आमजन के लिए बनाई जा रही सड़कों में भी अनियमितताएं हो रहीं है। इसके अलावा नपा कर्मियों की दुकानदारों से अवैध वसूली का मामला आने के बाद भी कोई कार्यवाई न होने के कारण पन्ना पालिका भ्रष्टाचार और अनियमितताओं की पर्याय बन गई है।

नगर के विभिन्न वार्डों में नगर पालिका द्वारा कराये गए सड़क निर्माण के कार्य में जमकर धांधली हो रही है इसका ताज़ा उदाहरण है कि आशीष लॉज से लेकर आरामगंज हाउस तक नगर पालिका द्वारा सीसी सड़क का निर्माण कराया गया था, ऊतक सड़क की लागत लगभग १४ लाख रूपए होने के बाद भी ठेकेदार सुभाष दिवेदी द्वारा गुणवत्तहीन सड़क निर्माण किया गया जिससे सड़क पहली बारिश में ही उखाड़ने लगी और निर्माणकार्य में हुए भ्रष्टाचार की परतें खुल गयीं। उक्त निर्माणकार्य के बारे में जानने के लिए नगर पालिका के कई चक्कर लगाने के बाद एसडीओ देवेंद्र धाकड़ ने बताया कि उक्त निर्माणकार्य 14 लाख रूपए की लागत से ठेकेदार सुभाष दिवेदी द्वारा कराया गया है तथा सीसी रोड का पूरा भुगतान अभी हमारे कार्यालय से नहीं किया गया है।
नपा द्वारा कराये जा रहे विभिन्न निर्माण कार्य में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है नगर के विभिन्न वार्डो मे करोडो रूपये की राशि से सीसी रोड तथा नाली निर्माण किये गये लेकिन उक्त सडके बमुश्किल दो तीन माह मे ही उखड गई क्योंकि उक्त सड़कें गुणवत्ताहीन तथा मानको को दरकिनार करके बनाई गई थी जिसमे मुख्य रूप से पुराना पावर हाउस से लेकर होटल माया डीलक्स तथा आगरा चौराहा से छात्रावास की ओर तथा आशीष लाज से लेकर आरामगंज हाउस की सडके हाल ही मे निर्मित कराई गई थी। जो उखड चुकी है। अपना भ्रष्टाचार छुपाने के लिए नगर पालिका द्वारा अनेक हथकंडा अपनाये जा रहे है तथा उक्त सडको पर सीमेन्ट का लेप, डामर का लेप डाला जाता है लेकिन वह जल्द ही उखड जाता है इसी प्रकार का मामला वार्ड नम्बर 12 के आरामगंज हाउस से लेकर आशीष लाज तक बनाई गई सडक का है जहां पर घटिया रेत तथा सीमेन्ट का प्रयोग किया गया था जो बमुश्किल दो तीन माह मे ही उखड गई।

नगर पालिका द्वारा बनाई गई सीसी रोड उखड़ी

उक्त निर्माणकार्य में नगर पालिका द्वारा ठेकेदार से सांठगांठ करके अब लीपापोती का खेल खेला जा रहा है और सीसी सडक के ऊपर डामर का छिडकाव करके डस्ट डाली जा रही है जिससे डस्ट तो सड़क से चिपक नहीं रही उल्टे डस्ट उड़ करके लोगो के घरो के अन्दर जा रही है तथा निकलने वाले राहगीर फिसलकर गिर रहे है।

कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी मनीष शर्मा

इस संबंध में जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी मनीष शर्मा ने नगर पालिका द्वारा किये जा रहे सड़क निर्माणकार्य में हो रहे भ्रष्टाचार पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा है कि आमजन के लिए बनाई जा रही सड़कों में नपा द्वारा ठेकेदारों को लाभ पहुंचाया जा रहा है, इससे निर्माणकार्य की गुणवत्ता प्रभावित हुई है। लाखों रूपए की लागत से बनने वाली सड़कें महीने भर में ही उखड़ रही है इसके लिए नगर पालिका के जिम्मेदार और ठेकेदार के विरुध्य आपराधिक मामला दर्ज करने के लिए शासन को शिकायत भेज रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close